श्रीलंका के राष्ट्रपति सिरिसेना ने जयललिता के निधन पर शोक जताया

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Dec 2016 01:40:16 PM
Jayalalithaa condoled the death of Sri Lankan President Sirisena

कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए आज कहा कि वह एक ऐसी नेता थीं जिन्हें लोग ‘बहुत प्यार’ करते थे। सिरीसेना ने कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री जयललिता एक ऐसी नेता थीं जिन्हेें लोग बहुत प्यार करते थे। मैं उनके प्रियजनों और तमिलनाडु के लोगों के लिए संवेदना व्यक्त करता हूं। ’’

श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिन्दा राजपक्षे ने भी शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘ भारत के तमिल समुदाय के दिलों को उन्होंने जीता था।’’ राजपक्षे ने अपने कार्यकाल के दौरान जयललिता को युद्ध के बाद की स्थिति का अवलोकन करने के लिए श्रीलंका बुलाया था। 

जयललिता के श्रीलंका के साथ संबंध उतार-चढ़ाव भरे थे। सिंहली समुदाय के लोग लिट्टे के विरोध में उनके कठोर विचारों के समर्थक थे, लेकिन वे उनके तमिल समर्थक राष्ट्रवादी रूख को पसंद नहीं करते थे।

श्रीलंका का तमिल समुदाय इस बात के लिए जयललिता का समर्थन करता था कि वह श्रीलंकाई राजनीतिक नेतृत्व को वहां मौजूद तमिलों को रियायतें देने के लिए नयी दिल्ली पर दबाव बनाती थीं। जयललिता 22 सितंबर से चेन्नई के एक निजी अस्पताल में भर्ती थीं, जहां रविवार को उन्हें दिल का दौरा पड़ा। कल रात उनका निधन हो गया।              -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.