जेम्स मैट्टिस हो सकते हैं अमेरिका के नए रक्षामंत्री

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 10:07:19 AM
James Mattis may be America's new defense minister

बेडमिंस्टेर, न्यू जर्सी। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैरीन कॉर्प के सेवानिवृत्त जनरल जेम्स मैट्टिस को रक्षा मंत्री (पेंटागन प्रमुख) का कार्यभार सौंप सकते हैं। पश्चिम एशिया और अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना का सफल नेतृत्व कर चुके जनरल मैट्टिस को ट्रंप बेहद प्रभावशाली मानते हैं।

महिलाओं को बांझपन से मुक्ति दिलाए ये घरेलू उपचार

अपने मंत्रालय की रूप रेखा तैयार करने में लगे ट्रंप पार्टी के नेताओं के अलावा मंत्री पद के दूसरे संभावितों से भी मुलाकात कर रहे हैं। इस सिलसिले में उन्होंने जनरल मैट्टिस से मुलाकत कल ट््वीट किया जनरल जेम्स‘मैड डॉग’मैट्टिस को रक्षामंत्री बनाने का विचार किया जा रहा है।

वह सही मायने में जनरलों के जनरल है। वह‘काफी प्रभावशाली’हैं।जनरल मैट्टिस ने 2010 से 2013 तक अमेरिकी सेना के मध्य कमान का नेतृत्व किया था। अफ्रीका से लेकर पाकिस्तान और अफगानिस्तान जैसे देशों में कई अभियान इसी कमान की देख रेख में चलाए गए थे। 66 वर्षीय मैट्टिस ने इराक और अफगान युद्ध में सेना के कमांडर के तौर पर अपनी सेवाएं दी है।

हरी पत्तेदार सब्ज़ियों में छुपा है आपकी सेहत का राज़, खुद जानिए कैसे !

देश के निर्वाचित उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने भी जनरल मैट्टिस की तारीफ करते हुए कहा उनका सैन्य कैरियर शानदार रहा है। ट्रंप द्वारा नियुक्त व्हाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ राइनस प्रीबस ने कहा इसकी पूरी संभावना कि जनरल मैट्टिस को यह जिम्मेदारी मिलेगी क्योंकि ट्रंप जनरल मैट्टिस जैसे नेताओं को पसंद करते हैं।

बाल मुंडवाने के लिये हिम्मत की जरूरत :काजोल

बिग बॉस 10 के घर से बाहर हुए करण मेहरा 

चुकंदर के रस में नींबू और अदरक मिला कर पिएं, होगा फायदा ही फायदा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.