इटली में संवैधानिक सुधारों पर मतदान में रेंजी का भविष्य दांव पर

Samachar Jagat | Sunday, 04 Dec 2016 10:50:05 AM
Italy vote on constitutional reforms at stake in the future of Renjie

रोम। इटली में संवैधानिक सुधारों के लिए रविवार को जनमत संग्रह होगा जो इटली के प्रधानमंत्री मेट्टो रेंजी के राजनीतिक भविष्य की दिशा तय करेगा। सूत्रों के मुताबिक मतदान सुबह सात बजे (भारतीय समयनुसार सुबह 11: 30 बजे) शुरू होगा, जिसमें लगभग 5.1 करोड़ नागरिक भाग लेंगे।

जनमत संग्रह में जीत के बाद रेंजी को ऊपरी सदन के सांसदो की भूमिका को सीमित करने और क्षेत्रीय अधिकारियों से शक्तियां वापस लेने के प्रयासों में सफलता मिलेगी। संवैधानिक सुधारों पर जनमत संग्रह से मेट्टो की राजनीतिक दिशा भी तय होगी। उन्होंने जनमत संग्रह के चुनाव में हारने की स्थिति में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने का वादा किया है।

सभी विपक्षी पार्टियां संवैधानिक सुधारों का विरोध कर रही है। हालांकि चुनाव के नजदीक आते ही रेंजी ने अपना ध्यान किसी भी निर्णय पर नहीं पहुंचे करोड़ों उम्मीदवारों पर लगाया है। अगर रेंजी चुनाव जीतते हैं तो यह उनकी व्यक्तिगत जीत मानी जाएगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.