ISIS की धमकी, चीन में बहाएंगे खून की नदियां

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 10:24:46 AM
Isis threatens China and vows to shed blood like rivers

पेइचिंग। खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस का दामन थाम चुके उईगर आतंकियों ने अब चीन लौटने का ऐलान किया है। साथ ही धमकी दी है कि वे चीन में खून की नदियां बहाएंगे। यह कहना है जेहादियों पर नजर रखने वाली एक संस्था का। जानकारी के मुताबिक आईएस ने पहली बार चीन को टारगेट करके इस तरह की धमकी दी है। पश्चिमी इराक में सोमवार को आईएस ने एक विडियो जारी किया है जिसमें चीन के अल्पसंख्यक उइगर समुदाय के आतंकियों को दिखाया गया है।

अमेरिका स्थित एसआईटीई इंटेलिजेंस ग्रुप ने इस विडियो का विश्लेषण किया है। विडियो में उइगर लड़ाकों ने एक कथित जासूस को मारने से ठीक पहले चीन को धमकी देते नजर आ रहे हैं। वीडियो में आतंकी कह रहे है कि ओ चीनियों तुम्हें लोगों का कहा समझ में नहीं आता! हम खलीफा के लड़ाके हैं और हम तुम्हारे पास आएंगे और तुम्हें अपने हथियारों की भाषा से समझाएंगे। हम खून की नदियां बहा देंगे और जिन पर अत्याचार हुए हैं उनका बदला लेंगे।

उइगर चीन की मायनॉरिटी मुस्लिम कम्युनिटी से हैं। इनमें से कई यहां की दमनकारी नीति से तंग आकर आईएस में शामिल हो गए हैं। उइगर मुस्लिम समुदाय आरोप लगाता रहा है कि चीन उनके साथ भेदभाव करता है, उनका सांस्कृतिक और धार्मिक तौर पर दमन करता है। मामला सामने आने के बाद चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने बुधवार को कहा कि उन्होंने विडियो नहीं देखा है लेकिन उन्होंने जिनजियांग के आतंकियों की ओर इशारा करते हुए माना कि ईस्ट तुर्किस्तान आतंकी ताकतें चीन की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरे के रूप में उभरी हैं। उन्होंने इस तरह की आतंकी ताकतों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय सहयोग का आह्वान किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.