ISIS के संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला को एटीएस ने किया ढेर

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Mar 2017 09:28:29 AM
ISIS suspected terrorist Saifullah has been arrested by ATS

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में करीब 12 घंटे चली मुठभेड के बाद राज्य पुलिस की आतंकवादी निरोधी दस्ते (एटीएस) ने अन्तर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला को मार गिराया। एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरूण ने बुधवार को बताया कि सैफुल्ला को जिन्दा पकडना चाहते थे इसीलिए मिर्चीबम और आंसू गैस के गोले दागे गए। उससे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन वह पुलिस पर फायभरग करता रहा।

मजबूरन एटीएस को अपनी रणनीति बदलनी पडी और उसे मार गिराया गया। इससे पहले रात करीब 10 बजे पुलिस अधिकारियों ने उसे मार दिए जाने का दावा किया था लेकिन थोडी ही देर बाद कहा गया कि अभी मुठभेड जारी है और मकान के अन्दर एक नहीं दो आतंकी छिपे हैं। मुठभेड कल अपराह्न तीन बजे शुरू हुआ था जो आज तडके करीब तीन बजे ही समाप्त हुआ।

अरूण ने बताया कि मध्य प्रदेश पुलिस से सूचना मिलते ही एटीएस ने ठाकुरगंज इलाके के हाजी कालोनी के उस मकान को घेर लिया जिसमें आतंकी छिपा था। उसके पास से कई रिवाल्वर और विस्फोटक पदार्थ बरामद होने का दावा किया गया है।

कुछ दस्तावेज भी मिले हैं जिससे लगता है कि वह पूरी योजना बनाकर यहां आया था। मुठभेड की वजह से पूरे राज्य में हाई अलर्ट कर दिया गया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी समेत सात जिलों की 40 विधानसभा सीट पर चल रहे चुनाव के मद्देनजर सभी मतदान केन्द्रों पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.