सीरिया के पल्मायरा शहर में फिर घुसे ISIS लड़ाकू

Samachar Jagat | Sunday, 11 Dec 2016 10:37:12 AM
ISIS fighters then entered the Syrian Palmyra city

दमिश्क। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) शनिवार को एक बार फिर मध्य सीरिया के पल्मायरा शहर में घुस गया। सीरियाई सेना ने नौ महीने पहले शहर को आईएस के कब्जे से मुक्त कराकर अपने नियंत्रण में ले लिया था। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा, सीरियाई सेना द्वारा पल्मायरा से खदेड़े जाने के बाद आईएस फिर से शहर में घुस आया है।

ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि आईएस शहर के उत्तरी हिस्से में स्थित अमिरिया उपनगर पर कब्जा करने के बाद शहर के उत्तर-पश्चिमी बाहरी इलाके में स्थित पल्मायरा अस्पताल के आसपास के क्षेत्र तक पहुंचने में सफल हो गए हैं। ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि शहर में आईएस आतंकवादियों और सीरियाई सरकार के बीच भीषण संघर्ष जारी है।

ऑब्जर्वेटरी के मुताबिक, आईएस ने पल्मायरा पर फिर से कब्जा करने के मकसद से हजारों लड़ाकों की मदद से गुरुवार को शहर पर आक्रमण किया था। सीरियाई सेना पल्मायरा के उन हिस्सों को फिर से अपने नियंत्रण में लेने का प्रयास कर रही है, जिस पर आईएस ने अपने ताजा हमले में कब्जा कर लिया है। सीरियाई सेना ने 27 मार्च, 2016 को पल्मायरा को आईएस के कब्जे से मुक्त करा लिया था।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.