ढाका हवाईअड्डे पर ‘आत्मघाती हमला’, आईएस ने ली जिम्मेदारी

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 07:16:01 AM
IS claims responsibility of blast near Dhaka airport

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आज एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर ने स्वयं को विस्फोट करके उड़ा लिया। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आईएस ने ली है । करीब एक सप्ताह पहले बांग्लादेश की रैपिड एक्शन बटालियन के शिविर पर भी ऐसा ही हमला हुआ था।

करीब 30 वर्षीय हमलावर ने जीन्स और शर्ट पहनी हुई थी। उसने शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित पुलिस चौकी के बाहर स्वयं को विस्फोटक से उड़ा लिया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से कहा, ‘‘यह आत्मघाती हमला मालूम होता है.... व्यक्ति ने पुलिस चौकी के सामने स्वयं को विस्फोटक से उड़ा लिया।’’
बीडीन्यूज24 डॉट कॉम की खबर के अनुसार, ‘आत्मघाती हमलावर’ ने हवाईअड्डे के प्रवेश द्वार पर तैनात पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर स्वयं को उड़ा लिया, इसमें उसकी मौत हो गई।

तत्काल हमलावर की पहचान नहीं हो पाई है।

सशस्त्र पुलिस बटालियन की सहायक आयुक्त तनजिला अक्तर ने समाचार वेबसाइट को बताया कि घटना स्थानीय समयानुसार शाम करीब साते बजे हुई।
पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘युवा व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई।’’

उन्होंने कहा कि विस्फोट में कोई सुरक्षा कर्मचारी हताहत नहीं हुआ है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.