पुलिस कमांडरों ने मोसुल में नये क्षेत्र को फिर से नियंत्रण में लिया

Samachar Jagat | Sunday, 26 Feb 2017 10:52:34 PM
Iraq: Police Commandos recapture new neighborhood in Mosul

बगदाद। इराकी सैन्य पुलिस ने मोसुल के पश्चिमी ओर स्थित दो क्षेत्रों को फिर से अपने नियंत्रण में ले लिया है। इस दौरान इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के साथ भयंकर संघर्ष हुआ जबकि हजारों लोगों का संघर्ष वाले क्षेत्रों से सरकार के नियंत्रण वाले क्षेत्रों की ओर पलायन जारी है।

सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि अमेरिका नीत अंतरराष्ट्रीय गठबंधन के हवाई सहयोग से इराकी बलों ने गत सप्ताह मोसुल के पश्चिमी इलाके से आईएस के आतंकवादियों को हटाने के लिए एक अभियान शुरू किया था। इसके तहत अभी तक शहर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और पास के सैन्य अड्डे को फिर से नियंत्रण में ले लिया गया है।

इराकी अधिकारियों ने मोसुल के पूर्वी हिस्से को गत जनवरी में सुन्नी आतंकवादियों से ‘‘पूर्ण रूप से मुक्त’’ घोषित कर दिया था। इराक के दूसरे सबसे बड़े शहर में उससे तीन महीने पहले अभियान शुरू किया गया था।

बगदाद से मेजर जनरल हैदर अल मातुरी ने आज बताया कि संघीय पुलिस कमांडो डिवीजन कड़े संघर्ष के बीच तायरन में प्रवेश कर गई।

विशेष बलों के ब्रिगेडियर जनरल हैदर फदहिल ने बताया कि पश्चिम में इराकी विशेष बलों ने रविवार के दोपहर तक मामुन पर कब्जा कर लिया। उन्होंने बताया कि आईएस आतंकवादियों ने आगे बढ़ रहे सैनिकों पर 15 से अधिक आत्मघाती बमों से हमला किया लेकिन वे पहले ही फट गए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.