इराकी बलों ने कड़े प्रतिरोध के बावजूद मोसुल में अपनी पकड़ मजबूत की

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 03:06:04 AM
Iraq forces gain ground in Mosul despite fierce resistance

मोसुल। इराकी बलों ने लगातार तीसरे दिन आज मोसुल में जेहादियों के साथ संघर्ष किया जबकि नागरिकों ने शहर से निकलने के प्रयास में बमों और स्नाइपरों से बचते हुए अपनी जान खतरे में डाली।

इस्लामिक स्टेट संगठन ने शहर पर अपने नियंत्रण का बचाव करने के लिए कड़ा प्रतिरोध किया जिस पर उसने दो वर्ष पहले कब्जा किया था। वहीं इस्लामिक स्टेट ने दक्षिण क्षेत्र में भीषण आत्मघाती हमलों की जिम्मदारी ली।

आतंकवाद निरोधक सेवा पूर्वी मोर्चे पर आईएसआईएस लड़ाकों पर हमले का नेतृत्व कर रही है। मोसुल पर फिर से नियंत्रण के लिए अभियान तीन सप्ताह से अधिक पुराना हो गया है।

सीटीएस के लेफ्टिनेंट जनरल अब्दुलघनी अल असदी ने कहा, ‘‘हमारे बलों ने आसपास के क्षेत्रों को मुक्त करने का अभियान जारी रखा है जिसमें अल समाह, करकुकली, अल मलायीन और शफक अल खदरा शामिल हैं।’’

जेहादियों ने हाल के महीनों में इराक और सीरिया के अपने कुछ गढ़ों को बिना किसी अधिक संघर्ष के छोड़ दिया लेकिन उसके लड़ाकों ने अपने आखिरी इराकी गढ़ को बचाने के लिए पूरा जोर लगा दिया है।’’

असदी ने आईएस के बारे में कहा, ‘‘प्रतिरोध बहुत भारी है और उन्हें काफी बड़ा नुकसान हुआ है।’’

सेना की नौवीं बख्तरबंद डिवीजन के सैनिकों ने दक्षिणपूर्वी इंतीसार में जेहादियों से संघर्ष किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.