इंडोनशिया के राष्ट्रपति पहले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर सिडनी पहुंचे

Samachar Jagat | Saturday, 25 Feb 2017 09:06:11 AM
Indonsia president arrived Sydney due to first Australian tour

सिडनी। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको ‘जोकोवी’ वीडोडो अपने पहले ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए आज सिडनी पहुंच गए हैं। जोकोवी और उनकी पत्नी इरियाना वीडोडो जब यहां पहुंचे तो बारिश हो रही थी। वे सिडनी हवाईअड्डे पर हाथ में छाता लिए उतरे। ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने वहां उनका स्वागत किया।

इस साल एक मुक्त व्यापार समझौते को अंतिम रूप देने के साथ ही व्यापार और निवेश में सुधार जैसे मुद्दे जोकोवी की दो दिन की यात्रा का प्रमुख आकर्षण रहेंगे। जोकोवी प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल के साथ समुद्र किनारे स्थित एक बंगले में रात्रिभोज करने से पहले दोपहर के समय करोबार जगत के नेताओं से मुलाकात करेेंगे।

‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ अखबार में छपे एक लेख में टर्नबुल ने लिखा, इंडोनेशिया के साथ हमारा रिश्ता दिन प्रतिदिन गहरा हो रहा है लेकिन यह अभी तक इस रिश्ते से जुड़ी संभावनाओं का पूर्ण दोहन नहीं हुआ है। 

उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि ऑस्ट्रेलिया इंडोनेशिया की तुलना में मलेशिया, सिंगापुर और थाईलैंड के साथ अधिक व्यापार करता है। इंडोनेशिया की कुल आबादी 25 करोड़ है और वह पापुआ न्यू गिनी के बाद ऑस्ट्रेलिया का सबसे निकटतम पड़ोसी है। ऑस्ट्रेलिया की आबादी 2.4 करोड़ है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.