आॅस्ट्रेलिया में नस्लीय हमले का शिकार हुआ भारतीय शख्स

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 01:30:57 PM
Indian man victim of racial attack in Australia

मेलबर्न। आॅस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय के लोगों पर हमले होना लगातार जारी है। पिछले हफ्ते केरल निवासी एक पादरी को निशाना बनाया गया तो अब केरल के रहने वाले एक भारतीय शख्स पर ऑस्ट्रेलिया के होबार्ट के एक रेस्तरां में कुछ किशोरों ने हमला किया है।

हमले के दौरान आरोपियों ने नस्लीय टिप्पणी भी की। ऑस्ट्रेलिया में नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे और टैक्सी ड्राइवर के तौर पर काम कर रहे ली मैक्स जॉय ने आरोप लगाया कि उत्तरी होबार्ट के मैक्डॉनल्ड्स रेस्तरां में एक लड़की सहित पांच लोगों ने उन पर टिप्प्णी करते हुए ‘यू ब्लडी ब्लैक इंडियंस’ कहा और हमला कर दिया।

कोट्टायम जिले के पुतुप्पल्ली के रहने वाले जॉय ने कहा कि यह घटना उस वक्त हुई जब वह एक यात्रा से लौटने के बाद रेस्तरां में कॉफी पीने गए थे।

उन्होंने कहा कि पांच आरोपी स्टोर के भीतर एक कर्मी से बहस कर रहे थे, लेकिन जैसे ही उनकी नजर जॉय की तरफ पड़ी तो वे उन्हीं से भिड़ गए। रेस्तरां में मौजूद लोगों ने जब पुलिस को फोन किया तो हमलावर चले गए, लेकिन वे बाद में फिर आए और जॉय पर दोबारा हमला किया।

पिछले आठ साल से ऑस्ट्रेलिया में रह रहे जॉय को रॉयल होबार्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जख्म के कारण उनके बदन से खून बह रहा था। उनकी सीटी स्कैन और एक्स-रे जांच भी कराई गई ताकि पता चल सके कि उन्हें अंदरूनी चोट तो नहीं लगी। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.