कंसास में भारतीय की हत्या ‘नस्लवाद से प्रेरित’ थी: व्हाइट हाउस

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2017 09:57:24 AM
Indian killed in Kansas  inspired by racism was: White House

वाशिंगटन। व्हाइट हाउस ने अमेरिका के एक पूर्व नौसैन्य कर्मी द्वारा कंसास शहर में एक भारतीय इंजीनियर की हत्या किए जाने की निंदा करते हुए इस घटना को ‘‘नस्लवाद से प्रेरित’’ बताया है। व्हाइट हाउस की उप प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने मीडिया से कहा कि जैसे कि और तथ्य प्रकाश में आ रहे हैं, ऐसा प्रतीत होता है कि कंसास में पिछले सप्ताह की गई गोलीबारी नस्लवाद से प्रेरित घृणा की घटना है।

सैंडर्स ने दोहराया कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसकी और नस्लवाद से प्रेरित इस प्रकार के अन्य हमलों की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। इन घटनाओं का इस देश में कोई स्थान नहीं है। पूर्व नौसैन्य कर्मी एडम पुरिन्टन ने गोलीबारी करके श्रीनिवास कुचिभोटला 32 की हत्या कर दी थी और एक अन्य भारतीय आलोक मदसानी 32 को घायल कर दिया था।

पुरिन्टन ने उन पर गोलीबारी करने से पहले उन्हें आतंकवादी कहा था। उसने कहा था, ‘‘मेरे देश से बाहर निकल जाओ। इस दौरान 24 वर्षीय अमेरिकी इयान ग्रिलॉट भी बीच बचाव करने की कोशिश करते हुए घायल हो गया था। पुरिन्टन 51 ने इन भारतीयों को स्पष्ट रूप से गलती से पश्चिम एशिया से आए प्रवासी समझ लिया था। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने भी कल इस घटना को चिंताजनक बताया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.