भारतीय-अमेरिकी महिला ने स्पाइसर से पूछा सवाल- एक ‘फासीवादी’ के लिए काम करने में कैसा लगता है?

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 05:02:30 PM
Indian American woman asked Spicar questions- How does it feel to work for a fascist?

वाशिंगटन। भारतीय मूल की एक अमेरिकी महिला ने एक स्थानीय एप्पल स्टोर पर व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर से कई सवाल किए और उनसे बार-बार पूछा कि उन्हें एक ‘फासीवादी’ के लिए काम करना कैसा लगता है? इसके जवाब में अमेरिका के इस शीर्ष अधिकारी ने एक ‘नस्ली’ टिप्पणी कर दी। चौहान 33 ने शनिवार को स्पाइसर से सवाल करते हुए बनाए गए वीडियो को ट्विटर पर डाल दिया, जिसमें के सवालों पर उनकी प्रतिक्रिया दिखाई दे रही है।

इनमें से कुछ सवाल इस प्रकार थे- एक फासीवादी के लिए काम करते हुए कैसा लगता है? और ‘‘देश को बर्बाद करने के बारे में आप क्या सोचते हैं? चौहान ने स्पाइसर से रूस के बारे में भी सवाल पूछे और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर देशद्रोह करने का आरोप लगाया। वीडियो को चौहान ने सोशल मीडिया के कई मंचों पर डाला और वह वायरल हो गया। इसमें स्पाइसर यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि अमेरिका ‘‘इतना महान देश है कि वह आपको यहां रहने की अनुमति देता है।

चौहान इस टिप्पणी को नस्ली टिप्पणी बताती हैं। उन्होंने कहा कि यह नस्लवाद है और एक तरह की धमकी है। जरा श्रीमान स्पाइसर के उस दुस्साहस के बारे में सोचिए कि वह यह जानने के बावजूद कि यह सब वीडियो पर रिकॉर्ड हो रहा है और यह जानने के बावजूद कि वह हमारी सरकार में एक ताकतवर पद पर आसीन हैं, उन्होंने मेरे मुंह पर मुस्कुराते हुए यह बात कह दी। चौहान ने स्पाइसर के इस जवाब को अपनी नागरिकता के संदर्भ में दी गई धमकी बताया।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.