वैश्वीकरण पर भारत-यूएई का दूसरा सम्मेलन दुबई में

Samachar Jagat | Sunday, 19 Mar 2017 06:23:52 PM
India-UAE summit on globalization in Dubai

दुबई। भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच सहयोग बढ़ाने के लिए वैश्वीकरण पर दूसरा भारत-यूएई सम्मेलन सोमवार को दुबई में आयोजित होगा। ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन एआईएमए की ओर से आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में दोनों देशों के दिग्गज कारोबारी शामिल होंगे और तेजी से बदलते हुए विश्व में आगे रहने के लिए रणनीति बनाने पर चर्चा करेंगे।

आयोजकों ने कहा है कि ‘रीसेटिंग ग्लोब्लाइजेशन कोलाबरेटिंग इन ए फास्ट चेंजिंग वल्र्ड’ थीम वाले इस सम्मेलन में अनेक विषयों के साथ ही स्वास्थ्य देखभाल नवाचार पर भी चर्चा की जाएगी। आयोजकों की ओर से जारी बयान के अनुसार यह सम्मेलन दोनों देशों के नीति निर्माताओं, सीईओ, उद्यमियों, निवेशकों और वरिष्ठ प्रबंधकों को एक मंच उपलब्ध कराएगा, जिसमें दोनों देशों के बीच सहयोग बढ़ाने की रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी।

एआईएमए की महा निदेशक रेखा सेठी एक विशेष पूर्ण सत्र को संबोधित करेंगी जबकि दुबई के कल्चर एण्ड नॉलेज डवैलेपमेंट के मंत्री और कैबिनेट सदस्य शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। 
वार्ता
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.