अमेरिका में भारत के नए राजदूत नवतेज सरना ने संभाला प्रभार

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 08:58:15 AM
India new ambassador to the US took charge Navtej Sarna

वाशिंगटन। अमेरिका में भारत के नए राजदूत नवतेज सरना ने अपना कार्यभार संभालते हुए प्रभावशाली डेमोक्रेटिक सीनेटर जैक रीड के साथ बैठक की। वह आम चुनाव से कुछ दिन पहले शहर आए थे।

शक्तिशाली सीनेट आम्र्ड सर्विसेज कमेटी के रैंकिंग सदस्य रीड ने शीर्ष भारतीय दूत के साथ कल कैपिटोल हिल में बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘अमेरिका एवं भारत के बीच मजबूत संबंधों पर चर्चा के लिए राजदूत नवतेज सरना के साथ अच्छी मुलाकात हुई।’

वर्ष 1980 के बैच के विदेश सेवा अधिकारी सरना ने मौजूदा कांग्रेस में एकमात्र भारतीय अमेरिकी एवं शक्तिशाली हाउस इंडिया कॉकस के सह अध्यक्ष अमी बेरा से भी मुलाकात की। 

सरना ने नौ नवंबर को विदेश मंत्रालय के चीफ ऑफ प्रोटोकॉल पीटर सेलफ्रिज के समक्ष अपने पहचान पत्र पेश किए थे। वह बाद में अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा को अपने औपचारिक राजनयिक परिचय पत्र सौंप सकते हैं।

वर्ष 2008 तक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रहे सरना इससे पहले इस्राइल में भारत के राजदूत और ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त की जिम्मेदारी निभा चुके हैं।            -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.