भारत और जापान की 26/11, पठानकोट हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की अपील

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 03:53:40 AM
India, Japan urge Pakistan to bring culprits of 26/11, Pathankot attack to justice; hail civil nuclear deal

टोक्यो। भारत और जापान ने वर्ष 2008 में मुंबई में हुए धमाकों और जनवरी 2016 में पठानकोट हमले को अंजाम देने वाले मुजरिमों के खिलाफ कार्रवाई की आज पाकिस्तान से अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापानी प्रधानमंत्री शिन्जो आबे के बीच शिखर बैठक के बाद यहां जारी संयुक्त बयान में कहा गया कि हमलों से पीड़ति लोगों को न्याय दिलाने के लिए पाकिस्तान को मुंबई धमाकों और पठानकोट हमले के मुजरिमों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। बयान में यह भी कहा गया कि सभी देशों को अपनी सरजमीं से अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के खात्मे के लिए प्रभावी तरीके से काम करने की जरूरत है।

श्री मोदी और श्री आबे ने आतंकवादी नेटवर्कों, वित्तीय संपर्कों और सीमापार आतंकवाद की गतिविधियों को ध्वस्त करने के लिए सभी देशों से मिलकर काम करने का आह्वान किया।

बयान में कहा गया है कि आतंकवाद के विरोध के संदर्भ में द्विपक्षीय बातचीत चल रही है तथा प्रधानमंत्रीद्वय ने दोनों पक्षों के बीच खुफिया सूचनाओं के परस्पर आदान-प्रदान सहित सहयोग पर बल दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.