फ्रांस में मैकरों को 24.01 फीसदी और ला पेन को 21.30 फीसदी वोट मिले

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2017 06:36:01 AM
In France, Makers 24.01 percent and La Pen 21.30 percent of the votes

पेरिस। फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के अंतिम नतीजों में यूरोप समर्थक एमेनुएल मैकरों को 24.01 फीसदी और धुर दक्षिणपंथी उम्मीदवार मरीन ला पेन को 21.30 फीसदी वोट मिले हैं।

अंतिम नतीजे में पहले के परिणाम के मुकाबले मामूली अंतर देखने को मिला है। अब दोनों दूसरे एवं अंतिम चरण के चुनाव में एक दूसरे का सामना करने के लिए तैयार हैं। आज के नतीजों में मैकरों को देश के इतिहास में सबसे पसंदीदा युवा नेता के तौर पर उभरते हुए दिखाया गया है।

इससे पहले गृह मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े में कहा गया था कि मैकरोन 23.9 प्रतिशत मतों के साथ सबसे आगे रहे। वह नेशनल फ्रंट के नेता ला पेन को मिले 21.4 प्रतिशत मतों से कुछ ही आगे रहे।

ये दोनों सात मई को आमने-सामने के मुकाबले में उतरेंगे।

पेरिस में अपने हजारों समर्थकों को 39 वर्षीय मैकरों ने कहा, ‘‘मैं कई महीनों से फ्रांसीसी जनता के रोष, डर और संशयों के बारे में सुनता आ रहा हूं और आज भी मैंने इस बारे में सुना।’’

उन्होंने संकल्प लिया कि वह फ्रांसीसी राजनीति के नवीकरण और देश को आधुनिक बनाने के अपने एजेंडे के पीछे ‘देशभक्तों’ को ला पेन और ‘राष्ट्रवादियों के खतरे’ के खिलाफ एकजुट करेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.