मिनेसोटा से नौकरियां स्थानांतरित करने के लिए ट्रंप ने साधा आईबीएम पर निशाना

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 10:57:53 AM
IBM to move jobs from Minnesota took a dig at Trump

वाशिंगटन। राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका की दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी आईबीएम पर मिनियापोलिस में रहने वाले 500 कर्मचारियों को हटाने और उनकी नौकरियां भारत एवं अन्य देशों में स्थानांतरित कर देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ऐसा करने वाली कंपनियों पर 35 प्रतिशत का कर लगाएंगे।

हिंदुओं पर हमले के आरोप में अब तक 53 गिरफ्तार

डेमोक्रेटिक पार्टी का गढ़ माने जाने वाले राज्य मिनेसोटा में मतदाताओं को लुभाने के लिए कल मिनियापोलिस में अपने भाषण के दौरान ट्रंप ने कहा कि आईबीएम ने मिनियापोलिस में 500 कर्मचारियों को हटा दिया और उनकी नौकरियों को भारत एवं अन्य देशों में भेज दिया। ट्रंप प्रशासन नौकरियों को अमेरिका से बाहर जाने से रोकेगा और हम नौकरियों को मिनेसोटा से बाहर जाने से रोकेंगे।

अटलांटा में चोरी की कार से निकलकर भागते हुए व्यक्ति के पैर में गोली मारी गई

उन्होंने कहा कि यदि कोई कंपनी मिनेसोटा छोडऩा चाहती है, अपने कर्मचारियों को हटाना चाहती है और किसी दूसरे देश में चली जाना चाहती है और फिर अपने उत्पादों को वापस अमेरिका में भेजना चाहती है तो हम उन पर 35 प्रतिशत का कर लगाएंगे। हम जीवाश्म तेल, प्राकृतिक गैस और साफ कोयले सहित अमेरिकी ऊर्जा का दोहन भी करेंगे।

Read More:

इस मंदिर में सात दिन दीपक जलाएंगे तो हो जाएगी शादी

गर्भावस्था के दौरान पत्नी का संबंध बनाने से मना करना क्रूरता नहीं : अदालत

क्या आप जानते बिंदी लगाने के इन अचंभित फायदों को?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.