ओलांद ने ट्रम्प के बयान की आलोचना की

Samachar Jagat | Sunday, 26 Feb 2017 09:58:21 AM
Hollande has criticized Trump statement

पेरिस। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पेरिस पर दिए गए विवादास्पद बयान की आलोचना करते हुए कहा है कि इस तरह का बयान देकर उन्होंने एक सहयोगी देश का अपमान किया है। शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने राष्ट्रपति ओलांद के कल पेरिस कृषि मेला से इतर दिए गए बयान को उद्धृत करते हुए कहा कि यहां आतंकवाद है और हमें इससे एक साथ लडऩा चाहिए।

मुझे लगता है कि एक सहयोगी देश होने के नाते इस तरह की टिप्पणी करना अच्छी बात नहीं है। मैं अमेरिका के साथ इस तरह का काम नहीं करूंगा और अमेरिकी राष्ट्रपति को भी फ्रांस के साथ ऐसा नहीं करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि मैं किसी प्रकार की तुलना नहीं करना चाहता लेकिन यहां के लोग बंदूक नहीं चलाते।

यहां पर आप लोगों को सिर्फ नाटक और त्रासदी का कारण बनने की संतुष्टि के लिए भीड़ पर अंधाधुंध फायरिंग करते नहीं देख सकते। ओलांद ने ट्रम्प को और अधिक एकजुटता दिखाने को कहा। ओलांद का यह बयान तब आया है जब ट्रम्प ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में लगातार हुए हमले के बाद कहा था, मैं वहां कभी जाना नहीं चाहूंगा क्योंकि पेरिस अब पेरिस नहीं रहा।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा की शुरूआत सीमाओं की सुरक्षा से होती है। ट्रंप ने अपने दोस्त जिम का जिक्र करते हुए कहा कि उसने पेरिस जाना बंद कर दिया था क्योंकि पेरिस अब पेरिस नहीं रहा। ट्रंप ने कहा कहा कि उसके दोस्त ने चार से पांच साल पहले फ्रांस की राजधानी की यात्रा की थी। इसके बाद वहां काफी आतंकवादी हमले हुए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.