हिंदू संगठनों की सीएनएन से माफी की मांग

Samachar Jagat | Sunday, 12 Mar 2017 06:56:35 PM
Hindu organizations demand apology from CNN

वाशिंगटन। अमेरिका आधारित हिंदू संगठनों ने सीएनएन से माफी की मांग की है और समाचार चैनल से उस कार्यक्रम के प्रसारण पर रोक लगाने के लिए कहा है जिसमें उनका आरोप है कि वह कार्यक्रम विदेशी द्वेष और हिंदूद्वेष का प्रचार करता है। सीएनएन के ‘बिलीवर विद रजा असलान’ श्रृंखला के छह एपिसोड के प्रसारण के खिलाफ कल अमेरिका में छोटे और बड़े कई प्रदर्शन किए गए। इसके खिलाफ अभी और प्रदर्शन होने हैं।

‘अमेरिकन हिंदूज अगेंस्ट डिफमेशन’ अपमान के खिलाफ अमेरिकी हिंदू के बैनर तले अमेरिका में शीर्ष 16 हिंदू संगठन सीएनएन और रजा असलन के खिलाफ संयुक्त अभियान में शामिल हुए। इसके संयोजक अजय शाह ने कहा, असलान ने हिंदू समुदाय को गंभीर नुकसान पहुुंचाया है और अमेरिका में स्कूलों में हिंदू बच्चों की सुरक्षा खतरे में डाली है। सीएनएन अपने उच्च मानकों को कायम रखने में नाकाम रहा। 

अपमानजनक सामग्री के बारे में सचेत किए जाने के बावजूद सीएनएन हिंदू विशेषज्ञों से परामर्श किए बगैर कार्यक्रम का प्रसारण करता रहा। संगठन ने एक बयान में सीएनएन और असलन से हिंदू समुदाय के लाखों लोगों के अपमान के लिए माफीनामे का प्रसारण करने की मांग की। साथ ही आगे इसका प्रसारण रोकने के लिए भी कहा।

असलान ने फेसबुक पर एक बयान में कहा कि उनकी डॉक्यूमेंट्री हिंदू धर्म के बारे में नहीं थी बल्कि अपने चरम रस्म रिवाज के लिए पहचाने जाने वाले रहस्यमयी हिंदू संप्रदाय अघोरी के बारे में थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.