कैनेडी अवॉर्ड से नवाजे गए ओबामा

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 03:00:44 PM
Former President Obama Kennedy awarded prizes

न्यूयॉर्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को 2017 जॉन एफ.केनेडी प्रोफाइल इन करेज पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वाशिंगटन टाइम्स की गुरुवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, जॉन एफ.केनेडी लाइब्रेरी फाउंडेशन ने लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाए रखने और नई सदी में राजनीतिक साहस के मानक को बनाए रखने के लिए ओबामा के अथक प्रयासों के लिए उन्हें सम्मानित किया है।

दिवंगत राष्ट्रपति केनेडी की बेटी कैरोलिन केनेडी और कैरोलिन के बेटे जैक स्कलोस्बर्ग बॉस्टन में सात मई को ओबामा को यह पुरस्कार देंगे। ओबामा ने ट्वीट कर कहा, सेवाभाव की विरासत लिए इस परिवार से सम्मानित होकर प्रसन्न होंगे। फाउंडेशन के मुताबिक, ओबामा ने राष्ट्रपति के रूप में अपने दोनों कार्यकाल में गरिमा, शालीनता और ईमानदारी को सिर्फ एक नेता के तौर पर नहीं, बल्कि एक नैतिक नेता के तौर पर भी बनाए रखा। उन्होंने देश को उम्मीद दी और सभी तबके के पुरूषों और महिलाओं के समक्ष उदाहरण पेश किया जिसे वे अपने जीवन में अंगीकार कर सकें।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.