मैक्सिको का पूर्व गवर्नर भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 17 Apr 2017 09:43:49 AM
Former Mexico Governor arrested for corruption


ग्वाटेमाल सिटी। मैक्सिको में वेराक्रुज राज्य के पूर्व गवर्नर जेवियर ड्यूरटे को भ्रष्टाचार के आरोप में रविवार रात ग्वाटेमाल शहर से गिरफ्तार किया गया है। मैक्सिको पुलिस को गत पांच माह से उसकी तलाश थी।

राष्ट्रीय पुलिस ने बताया कि जेवियर ड्यूरटे पर भ्रष्टाचार और अपराध के आरोप हैं । उसे ग्वाटेमाल की राजधानी से 130 किमी पश्चिम पैनजशेल्ले से गिरफ्तार किया गया है। अब उन्हें मैक्सिको प्रत्यर्पित किया जा सकता है।

ग्वाटेमाला के राष्ट्रीय पुलिस के उप निदेशक स्टू वेलास्को ने कहा कि पूर्व में वेराक्रुज राज्य के गवर्नर रह चुके ड्यूरटे मैक्सिको पर्यटक के रूप में वापस जाना चाहता था।

ग्वाटेमाल स्थित मैक्सिकन दूतावास में आपराधिक जांच के प्रमुख उमर गार्सिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ड्यूरटे ने संभवत: नवंबर के शुरू में ग्वाटेमाला में प्रवेश किया था और ग्वाटेमाला में रहने के दौरान उसने निजी विमानों का इस्तेमाल किया। वहीं ड्यूरटे ने किसी भी तरह के भ्रष्टाचार के आरोप से इंकार किया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.