पूर्व चीनी अधिकारी को राहत के साथ सुनाई गई मौत की सजा

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 12:36:58 PM
Former Chinese official sentenced to death with reprieve

बीजिंग। चीन के गुआंगडोंग प्रांत में राजनीतिक सलाहकार शाखा के पूर्व प्रमुख झू मिंगगूआ को घूस लेने और दो करोड़ 70 लाख अमेरिकी डॉलर की ‘एक विशाल राशि’ की संपत्ति रखने के मामले में मौत की सजा सुनायी गई है।

Read also: प्रदूषण के कारण पड़ रहा लोगों की सेक्स लाइफ पर बुरा असर...

हालांकि उन्हें दो साल की राहत प्रदान की गई है और उन्हें दो साल के बाद सजा दी जाएगी। गाउंक्सी झुआंग ऑटोनोमस रिजन में लिउझोउ सिटी इंटरमिडिएट पीपुल्स कोर्ट से जारी एक बयान में बताया गया है कि झू जब 2002 और 2014 के बीच सार्वजनिक पदों पर थे उस समय उन्होंने परियोजना और भूमि के लिए दूसरे को लाभ पहुंचाने और सहायता प्राप्त कर्मियों को पदोन्नति करने के लिए अपनी शक्ति का दुरूपयोग किया।

Read also: ब्रेकअप के बाद के वो 5 सवाल, जो हर लड़की पूछना चाहती है अपने एक्स से

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के अनुसार इस अवधि के दौरान झू चींगचींग सार्वजनिक सुरक्षा ब्यूरो के निदेशक, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन सीपीसी गुआंग्डोंग प्रांतीय समिति में स्थायी समिति के सदस्य और सीपीसी गुआंग्डोंग प्रांतीय समिति के उप सचिव के पदों पर आसीन थे।

झू के पास 14.1 करोड़ यूआन दो करोड़ 70 लाख अमेरिकी डॉलर की संपत्ति और सीधे या अपनी पत्नी के जरिए लिया गया घूस था। उनके पास अज्ञात स्रोतों से 9.1 करोड़ यूआन से अधिक की संपत्ति थी।बयान में बताया गया है कि अज्ञात स्रोतों से अर्जित उनकी सारी परिसंपत्ति को जब्त कर लिया गया है।भाषा

Read more:

क्या आप भी लिव-इन रिलेशनशिप में करते है ये गलती....

अपने पार्टनर को प्यार का अहसास दिलाने के लिए आज़माए 'Kiss' के ये असरदार तरीके

तो क्या इन कारणों से महिलाएं करती है संभोग?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.