मुफ्त वाई..फाई चीजों की जानकारी के लिए, फिल्म डाउनलोड करने के लिए नहीं : नीतीश

Samachar Jagat | Saturday, 10 Dec 2016 05:11:39 AM
For free information Waikkfai things, not for movie downloads: Nitish

पूर्णिया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि उनकी सरकार ने सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में निशुल्क वाई..फाई सुविधा मुहैया कराने का निर्णय किया है। उन्होंने युवकों से कहा कि इस सुविधा का उपयोग किताब डाउनलोड करने में करें न कि फिल्म देखने में।
कुमार ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि निशुल्क वाई..फाई ‘‘सात संकल्प’’ कार्यक्रम का हिस्सा है जिसे राज्य की महागठबंधन सरकार ने सुशासन को बढ़ावा देने के लिए अपनाया है।
कुमार ने कहा कि यह सुविधा इसलिए दी जाएगी क्योंकि महसूस किया गया कि जिंदगी में अच्छा करने के लिए युवकों को ‘‘डिजिटल रूप से’’ स्मार्ट बनना चाहिए।
बहरहाल ऐसा प्रतीत होता है कि पटना में इस सुविधा का उपयोग पढऩे लिखने के काम से ज्यादा फिल्म डाउनलोड करने में होता है और इस मामले में सचिवालय के अधिकारी भी पीछे नहीं हैं।
उन्होंने निशुल्क वाई फाई के दुरूपयोग का उदाहरण देते हुए कहा, ‘‘यह हमारे संज्ञान में आया कि एक व्यक्ति ने शहर के 22 किलोमीटर के दायरे में 300 फिल्में डाउनलोड की हैं जहां यह सुविधा उपलब्ध है।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.