रूस ने सीरियाई स्कूल हमले में किसी भी बच्चे के मारे जाने की खबर से फिर इनकार किया

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 12:41:57 PM
Federation of the Syrian school children were killed in the attack denied again

मास्को।  रूसी सेना ने अक्तूबर में सीरिया के इदलिब प्रांत में एक स्कूल पर हुये हवाई हमले में किसी भी बच्चे के मारे जाने की खबर से आज फिर इनकार किया। इस हमले में 28 लोगों की मौत हो गई थी और मास्को को इसका दोषी ठहराया गया था। 

प्रचार में जुटे ट्रंप और क्लिंटन के समर्थक

रूस ने उस हवाई हमले में किसी भी तरह की भूमिका से इनकार किया है जिसके बारे में संयुक्त राष्ट्र की बाल एजेंसी यूनिसेफ ने कहा है कि 26 अक्तूबर को उत्तर पश्चिमी सीरिया के हास गांव में हुये इस हमले में एक स्कूल के 22 छात्र और छह शिक्षक मारे गये थे। 

रूसी सेना के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने एक बयान में कहा, ‘‘कोई सबूत नहीं, यहां तक कि अप्रत्यक्ष रूप से भी..... कि इमारत में बच्चे मौजूद थे।’’

डेनियल ओर्टेगा के तीसरी बार राष्ट्रपति निर्वाचित होने की संभावना

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने कहा कि विद्रोहियों की पकड़ वाले प्रांत के इस स्कूल में हमले को युद्ध अपराध माना जा सकता है। उन्होंने घटना की व्यापक जांच का आग्रह भी किया।

कल ‘ह्यूमन राइट्स वाच’ ने युद्ध अपराध के आरोपों को दोहराया जिसके बाद आज प्रवक्ता ने कड़ी प्रतिक्रिया में कहा कि समूह के बयान में कोई सचाई नहीं है। मास्को, सीरिया में सितंबर 2015 से अपने पुराने सहयोगी सीरियाई नेता बशर अल असद के समर्थन में बमबारी अभियान चला रहा है।                 -एजेंसी

 

Read More:

दुनिया की सबसे मंहगी शादी में आया 10 फिट का केक साथ ही दुल्हन ने पहना 4 करोड़ का लहंगा

तुलसी के पत्ते तोड़ने का मंत्र

गर्भ-निरोधक गोलियों से बढ़ता है स्ट्रोक का खतरा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.