इथोपिया : भूस्खलन में दबकर मरने वालों की संख्या 115 पहुंची

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2017 04:03:14 PM
Ethiopia: Number of people killed in landslide hit 115

अबाबा। पूर्वी अफ्रीकी देश इथोपिया की राजधानी आदिस अबाबा में भूस्खलन की वजह से मलबे में दबने से पीडि़त लोगों को राहत पहुंचाने के लिए आपातकालीन कर्मचारी गुरुवार को लगातार पांचवें दिन तलाशी अभियान चलाए हुए हैं और इस घटना में मरने वालों की संख्या 115 हो गई है।

अफ्रीकी देश में 50 वर्ष पुराने रेप्पी (मलबे के ढेर) के गत शनिवार की शाम को ढह जाने से मारे गए लोगों की याद में  तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई। तलाशी अभियान में हिस्सा लेने वाले बचाव कर्मचारी और स्थानीय नागरिक ने कहा कि गुरुवार सुबह दो शव निकाले गए। इससे पहले सरकारी प्रवक्ता ने कहा था कि इसमें दबकर मरने वालों में 75 महिलाओं सहित कुल 113 लोगों की मौत हो गई थी।

आपात कर्मचारी ने रायटर से कहा कि इसमें लापता होने वाले लोगों की संख्या अधिक है। हमें उम्मीद है कि गुरुवार और आगामी दिनों में हम और अधिक लोगों के शव ढूंढ़ निकालेंगे। स्थानीय नागरिकों ने कहा कि कम से कम 80 लोग अभी भी लापता हैं।

उनका कहना था कि मृतकों में कुछ लोग घटनास्थल पर खाने-पीने की सामग्री बेचने का काम करते थे। भूस्खलन से दर्जनों घर नष्ट हो गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि उनकी योजना इन लोगों को पुन: बसाने और कचरे से ऊर्जा संयंत्र बनाने की है।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.