मिस्र में आतंकवादी हमले में आठ सैनिकों की मौत

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 08:59:16 AM
Eight soldiers killed in terrorist attack in Egypt

काहिरा। मिस्र के अशांत उत्तरी सिनाई प्रांत में ‘‘सशस्त्र आतंकवादियों’’ ने एक जांच चौकी पर कार बम से हमला किया,जिसमें आठ सैनिकों की मौत हो गई। सैन्य प्रवक्ता ब्रिगेडिर जनरल मोहम्मद समीर ने एक बयान में कहा कि सशस्त्र आतंकवादियों के एक समूह ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री से लदे एक वाहन का कल हमले के लिए इस्तेमाल किया।

समीर ने कहा कि हमले में आठ सैनिकों की मौत हो गई। सेना और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों की मौत हो गई और अन्य जख्मी हो गए। फिलहाल आतंकवादियों की तलाश में सेना इलाके की छानबीन कर रही है। मिस्र के उत्तर सिनाई में बीते कुछ वर्षों और जनवरी 2011 में हुई क्रांति के बाद से कई हिंसक चरमपंथी हमले हुए हैं।

इस क्रांति के बाद देश के पूर्व राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक को सत्ता छोडऩी पड़ी थी।पूर्व इस्लामी राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को 2013 में सेना द्वारा अपदस्थ किए जाने के बाद से पुलिस और सेना को निशाना बनाकर किए जाने वाले हमलों में इजाफा हुआ है। तब से तकरीबन 700 सुरक्षाकर्मियों के मारे जाने की रिपोर्ट है।भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.