अर्थशास्त्री बेंगेट हॉल्मस्टॉर्म ने कहा-"नोटबंदी से आएगा बदलाव"

Samachar Jagat | Sunday, 11 Dec 2016 06:37:00 PM
Economists Bengt Holmstrom said on Demonetisation

अर्थशास्त्री बेंगेट हॉल्मस्टॉर्म ने रविवार को कहा कि भारत में नोटबंदी के बाद निश्चित तौर पर कोई बदलाव आएगा.

नोबेल पुरस्कार विजेता हॉल्मस्टॉर्म ने कहा “कुछ बदलाव अवश्य होगा लेकिन हम अभी इसे देख नहीं सकते हैं.” उन्होंने इस मामले में विस्तार से कुछ भी कहने से इंकार कर दिया.

नोबेल पुरस्कार वितरण समारोह के कुछ घंटे पहले हॉल्मस्टॉर्म ने कहा कि बड़े नोटों पर रोक लगाने का कदम भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की दिशा में एक सही कदम साबित हो सकता है और इसका कोई विशेष समाधान नहीं है.

भ्रष्टाचार पानी की तरह है और यह अपने प्रवाह का रास्ता खोज ही निकालता है, अगर पानी के प्रवाह को रोकने का प्रयास किया जाए और उसका रास्ता बंद कर दिया जाए तो भी वह कहीं और से रिसने लगता है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से निपटने के लिए समग्र दृष्टकोण की जरूरत है.

अमेरिका के मैसाचुसेट्स इंस्टिट्युट ऑफ टेक्नोलॉजी से जुड़े फिनलैंड के नागरिक प्रोफेसर हॉल्मस्टॉर्म ने कहा कि अपराधी और आर्थिक अपराधों के दोषी काले धन को सफेद बनाने के लिए पहले से अधिक खतरनाक रास्ते अपना सकते हैं जिसके नतीजे बेहद गंभीर हो सकते हैं.


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.