पूर्वी इंडोनेशिया में समुद्र के अंदर 6.0 तीव्रता का भूकंप

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 10:36:51 AM
earthquake in the eastern Indonesia sea

जकार्ता। पूर्वी इंडोनेशिया के तट पर आज 6.0 तीव्रता का जबरदस्त भूकंप आया। बहरहाल भूकंप के चलते सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई और ना ही तत्काल किसी के हताहत होने अथवा किसी तरह के नुकसान की खबरें आई। अमेरिकी भूकंपविज्ञानियों ने इसी जानकारी दी।

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि भूकंप फ्लोरेस के मौमेरे में 190 किलोमीटर पूर्वोत्तर में सुबह करीब नौ बजकर 13 मिनट पर अंतरराष्ट्रीय समयानुसार देर रात एक बजकर 13 मिनट पर समुद्र के अंदर 522 किलोमीटर की गहराई में आया था। इंडोनेशिया में फ्लोरेस स्थित मौमेरे सैर सपाटे और छुट्टियां बिताने के लिए पसंदीदा स्थल के तौर पर मशहूर है।

इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने बताया कि अधिकारी भूकंप के प्रभाव की जांच कर रहे हैं। प्रशांत महासागर स्थित ‘रिंग ऑफ फायर’ में अपनी स्थिति के कारण इंडोनेशिया में लगातार भूकंप और ज्वालामुखी गतिविधि देखी जाती है। ऐसा ‘रिंग ऑफ फायर’ में टैक्टोनिक प्लेटों के टकराने के कारण होता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.