भूकंप से फिर हिला पाकिस्तान

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Apr 2017 10:22:36 AM
Earthquake again in Pakistan

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कई इलाकों में मंगलवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। इससे वहां के लोगों में हडक़ंप मच गया। अभी तक भूकंप से किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

रिक्टर पैमाने पर भूकंप के इन झटकों की तीव्रता 5.5 मापी गई। भूकंप के झटकों का सामना पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद और लाहौर सहित कई शहरों को करना पड़ा।  भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदू कुश क्षेत्र में बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि इस वर्ष पाकिस्तान में दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद सहित कई इलाकों में इसी वर्ष 21 मार्च को 4.0 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया था। वहीं फरवरी माह में भी पाकिस्तान में 5.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में अभी तक भूकंप के कारण सबसे बड़ी त्रासदी का सामना वर्ष 2005 में करना पड़ा था। उस समय इससे लगभग 74,000 लोग मारे गए थे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.