गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल हुआ दुबई में स्थित यह गुरुद्वारा  

Samachar Jagat | Thursday, 20 Apr 2017 11:55:21 AM
Dubai gurdwara  breaks world record with breakfast for 600 people from 101 countries

दुबई। दुबई में स्थित एक गुरुद्वारे ने ऐसा रिकॉर्ड कायम किया जो पहले इतिहास में कभी नहीं हुआ। इस गुरूद्वारे में एक साथ 101 अलग-अलग देशों से आए 600 लोगों ने एक साथ भोजन कर विश्व कीर्तिमान मनाया। इस विशेष उपलब्धि को पाकर यह गुरद्वारा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल हो गया। 

गुरूवार को करीब एक घंटे चले इस प्रोग्राम में 600 लोगों ने हिस्सा लिया जो दुनिया के 101 अलग-अलग कोने से यहां पहुंचे थे। युएई के जेबल अली शहर में स्थित इस गुरूद्वारे में 'ब्रेकफास्ट फॉर डाइवर्सिटी' प्रोग्राम के तहत दुनिया के विभिन्न देशों से शामिल 600 लोग इस इतिहास के गवाह बने। स्कूली छात्र, सरकारी सेवा और राजनीति से जुड़े लोगों ने इसमें भाग लिया। इस प्रोग्राम के चीफ गेस्ट के रूप में युएई में भारतीय राजदूत नवदीप सिंह सूरी शामिल हुए। 

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अधिकारीयों ने इस गुरूद्वारे को गिनीज बुक में शामिल किया। इससे ऐसा रिकॉर्ड इटली में बना था। जहां 2015 में एक साथ 55 देशों के लोगों ने भोजन किया था। इस गुरूद्वारे में सालाना करीब 50000 सिख समुदाय के लोग मुफ्त में भोजन करते है।  

  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.