काबुल में दोहरे आत्मघाती विस्फोट और गोलीबारी, 3 की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 02 Mar 2017 04:26:01 AM
Double suicide bombing and shelling in Kabul, Kills 3

काबुल। एएफपी अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में चरमपंथियों ने आज दो सुरक्षा पसिरों पर हमला किया जिनमें कम से कम तीन लोग मारे गए और 38 अन्य घायल हो गए।

अफगान गृह मंत्रालय ने बताया कि पश्चिमी काबुल में एक आत्मघाती कार बम हमलावर ने पुलिस परिसर को निशाना बनाने का प्रयास किया और वहां गोलीबारी भी हुई। इस हमले के बाद आसमान में धुआं उठता दिखायी पड़ा।

मंत्रालय ने कहा कि इस हमले के पांच मिनट बाद ही एक अन्य आत्मघाती हमलावर ने पूर्वी काबुल में अफगान खुफिया एजेंसी के भवन में गेट पर हुए खुद को उड़ा लिया। एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस स्टेशन पर कार बम हमलावर के हमले के बाद एक और हमलावर इमारत के भीतर घुस गया। सुरक्षा बल अभी गोलीबारी कर रहे हैं। तालिबान ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है। तालिबान प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने हमलावरों को ‘शहीद’ करार दिया।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि घायलों में कुछ हाल की गंभीर है। इससे पहले, गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीबुल्ला दानिश ने बताया, ‘‘काबुल में आज दो हमले हुए। पहले हमले में लोग हताहत हुए हैं और हमारे पास गोलीबारी होने की भी खबर है, लेकिन फिलहाल हम इसकी पुष्टि नहीं कर सकते कि क्या परिसर पर हमला किया गया है।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.