पाकिस्तान में दरगाह में विस्फोट, 30 की मौत और 100 घायल

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 08:37:00 PM
Dargah blast in Pakistan, 30 killed and 100 injured

कराची। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की एक मशहूर दरगाह में शनिवार को हुए विस्फोट में करीब 100 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए। ये विस्फोट लासबेला जिले की दरगाह शाह नूरानी में उस वक्त हुआ जब वहां सूफी नृत्य ‘धमाल’ चल रहा था और वहां बड़ी संख्या में जायरीन मौजूद थे।

बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुग्ती ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि इस घटना में ‘कई लोग’ मारे गए हैं। बहरहाल, एधी ट्रस्ट फाउंडेशन के एक पदाधिकारी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि हमले में करीब 30 लोग मारे गए हैं जिनमें कई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इसमें 100 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं।

ट्रस्ट के पदाधिकारी हकीम लस्सी ने कहा कि हमारे स्थानीय केंद्र के एक व्यक्ति ने बताया कि करीब 30 लोग मारे गए हैं। बुग्ती ने कहा कि जहां धमाका हुआ वह एक दूरस्थ इलाका है और वहां से शवों और घायलों के बारे पता कर पाना मुश्किल काम होगा क्योंकि पूरे इलाके में अंधेरा हो गया होगा। अभी किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

स्थानीय तहसीलदार जावेद इकबाल ने कहा कि शाह नूरानी दरगाह में सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता नहीं थे। उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि कराची और देश के दूसरे हिस्सों से हर साल हजारों लोग इस दरगाह पर पहुंचते हैं लेकिन वहां कोई चिकित्सा सुविधा या एंबुलेंस नहीं होती।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.