ऑस्ट्रेलिया में चक्रवाती तूफान डेबी की चेतावनी जारी

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 11:24:07 AM
Cyclone Storm Debie warns in Australia

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में शक्तिशाली चक्रवात ‘डेबी’ की आशंकाओं को देखते हुए तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों से घरों को खाली करने का अनुरोध किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई ब्यूरो ऑफ मिटोरोरोलॉजी ने कहा है कि चक्रवाती तूफान डेबी श्रेणी चार के तूफान के बनने का पूर्वानुमान है जिसमें 300 किमी प्रति घंटे (185 मील प्रति घंटे) तक की रफ्तार से हवा चलती है।

इसके मंगलवार से पहले ही क्वींसलैंड स्टेट पहुंचने की आशंका है। क्वींसलैंड स्टेट की प्रमुख एनास्टैसिया पलास्जककाुक ने चेतावनी दी कि यह तूफान 2011 में आई चक्रवात यसी से भी अधिक शक्तिशाली होगी। इस तूफान की वजह से घरों, फसलों और द्वीपों को काफी नुकसान पहुंचा था।

बंदरगाह की प्रवक्ता फिओना कुभन्नघम ने कहा कि मैक और हे पॉइंट में एबॉट प्वाइंट कोल टर्मिनल और बंदरगाह को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। टाउनसविले के निकट कई निचले इलाकों से लोगों को जबरन हटाया गया है, जबकि प्राधिकरणों ने सिफारिश की है कि दक्षिण के इलाके से में हजारों लोगों को निकाला जाये।

इस तूफान से निपटने के लिए सेना को तैयार रखा गया है। तेल और ईधन कंपनियों से अतिरिक्त आपूर्ति करने का अनुरोध किया गया है और अतिरिक्त खाद्य समाग्रियों को इलाके में भेज दिया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.