ऑस्ट्रेलिया में चक्रवाती तूफान का कहर, हजारों लोग बेघर

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 09:50:25 AM
Cyclone hurricane storm in Australia thousands homeless

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में एक शक्तिशाली चक्रवाती तूफान डेबी की वजह से कई इलाकों के हजारों घरों में बिजली गुल हो गई। प्रभावितों को मदद पहुंचाने के लिए सेना के जवानों को तूफान से प्रभावित इलाकों में लगाया गया है। 

इस शक्तिशाली तूफान की वजह से क्वींसलैंड में भूस्खलन हुआ है। कई इलाकों में बिजली और टेलीफोन के कनेक्शन कट जाने से राहत और बचाव कार्य में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

तूफान से प्रभावित हजारों लोगों ने विश्व प्रसिद्ध ग्रेट बैरियार रीफ और मुख्य तटीय इलाके में बने पर्यटक रिसॉर्ट में शरण ली। तूफान के दौरान करीब 260 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चली।

इसकी वजह से करीब 51,000 घरों की बिजली गुल हो गई है और इमारतों को क्षति पहुंची है। तेज हवाओं, तेज बारिश और समुद्रों लहरों से घरों को भारी क्षति पहुंची है।

पुलिस ने कहा कि दो लोग घायल हो गए, जिनमें से एक व्यक्ति पर दीवार गिर जाने से उसे गंभीर चोटें आई है। तूफान से 51,000 से अधिक घरों में बिजली और टेलीफान की लाइनें टूट गई है जिससे प्रशासन को किसी से संपर्क नहीं हो पा रहा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.