पार्क ग्युन हे के खिलाफ भ्रष्टाचार मामला: सैमसंग के उत्तराधिकारी पर रिश्वत, झूठी गवाही का आरोप

Samachar Jagat | Friday, 07 Apr 2017 10:34:16 AM
Corruption Case Against Park Gune : Bribes on Samsung's successor, allegations of false testimony

सोल। दक्षिण कोरिया के अभियोजकों ने सैमसंग कारोबार के उत्तराधिकारी पर धन के गबन, झूठी गवाही देने और उस भ्रष्टाचार घोटाले में अहम भूमिका निभाने का शुक्रवार को आरोप लगाया, जिसके चलते दक्षिण कोरिया की पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे को अपदस्थ किया गया था।

हथकड़ी पहने सैमसंग इलेक्ट्रोनिक्स के उपाध्यक्ष ली जाए-योंग आज सोल सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश हुए। मामले को लेकर शुक्रवार को उनके खिलाफ सुनवाई शुरू हुई। ली को फरवरी में गिरफ्तार किया गया था। ली पर आरोप है कि उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति पार्क की करीबी मित्र चोई सुन-सिल को कथित रूप से बतौर रिश्वत करीब चार करोड़ डॉलर की रकम दी ताकि उनके पक्ष में नीतियों का निर्माण हो।

सैमसंग के 4 अन्य कार्यकारी अधिकारियों पर भी आरोप लगाएं गए हैं। विशेष अभियोजक पार्क युंग-सू ने अपने शुरुआती बयान में कहा कि ली का मामला नेताओं और कारोबारियों के बीच गैरवाजिब रिश्तों संबंधी सबसे गहन और विशिष्ट मामलों में से एक है।

अभियोजक ने कहा कि रिश्वत देने के लिए ली जाए-योंग ने कंपनी के धन का गबन किया, अवैध तरीके से घरेलू संपत्तियों को विदेश भेजा, अवैध रूप से अर्जित आय छुपाईं और संसद में झूठी गवाही दी। बहरहाल, बचाव पक्ष के वकीलों ने कहा कि ली और अन्य ने इन आरोपों से इनकार किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.