कोलंबिया विमान हादसे में मारे गए लोगों के शव घर भेजे गए

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2016 11:56:35 AM
Columbia sent home the bodies of those killed in plane crash

मेडेलिन ब्राजील। कोलंबिया के विमान दुर्घटना में मारे गए 71 लोगों के शव उनके घर भेज दिए गए हैं। इस हादसे मेें ब्राजील की एक फुटबॉल टीम के सदस्य भी मारे गए हैं। मरने वालों को आखिरी विदाई देने के लिए कोलंबिया मेें बड़ी संख्या में लोग हवाईअड्डे के बाहर सडक़ों पर जमा हुए। लोग अपने हाथों में फूल, सफेद गुब्बारे और कोलंबिया का झंडा लिए हुए थे।

हवाई जहाज के चालक दल के सदस्य गुस्तावो इनसिया का उनके देश के झंडे मेंं लिपटा शव शुक्रवार की सुबह उनके परिवार वालों को सौंपा गया।

वहीं, ब्राजील के 64, बोलविया के पांच और वेनेजुएला के एक व्यक्ति का शव भी उनके घर भेज दिया गया है। चापेकोएंस रियल फुटबॉल टीम के दिवंगत निदेशक निल्सन फोले जूनियर के चचेरे भाई रोबर्ट डी मार्श ने कहा, ‘अभी हम किसी भी चीज से ज्यादा अपने दोस्तों और भाइयों को लेकर घर जाना चाहते हैं। यह इंतजार बहुत ही बुरा है।’ इस फुटबॉल क्लब के गृह-नगर ब्राजील के दक्षिणी शहर चापेको में टीम के खिलाडिय़ों के सम्मान में आयोजित श्रद्धांजलि सभा 10,000 लोगों के आने की संभावना है। 

फीफा प्रमुख गिआनी इन्फैनटिनों ने अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा रद्द कर दिया है।  कोलंबिया के राष्ट्रपति जुआना मैनुअल सैंटोंस ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘चापेकोएंस हमारी यादों मेें हमेशा बना रहेगा। मैं दुख की इस घड़ी में पीडि़त परिवार के लोगों के साथ हूं।’’ इस हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।           -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.