चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सेना को हर तरह के युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा

Samachar Jagat | Thursday, 20 Apr 2017 11:29:13 AM
Chinese President Jinping  army to be prepared for all kinds of war

अमेरिका और उत्तर कोरिया में पैदा हुए युद्ध के हालातों के बीच चीन भी अपने देश की सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहा है। चीन ने भी अपने सैनिकों को हर समय युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है।

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने हाल में तैयार हुईं सेना की 84 नई टुकड़ियों को हर तरह के युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है। खासकर नए तरह के युद्ध कौशल, इलेक्ट्रॉनिक हथियार, सूचना और अंतरिक्ष वॉर के लिए।

चीनी राष्ट्रपति का बयान ऐसे में मौके पर आया है जब अमेरिका ने उत्तर कोरिया कोरिया में थाड मिसाइलें तैनात की हैं। माना जा रहा है कि अमेरिका के इस कदम के बाद दोनों देशों के बीच तनातनी की स्थिति पैदा हो गई है।

जापान, कोरिया और वियतनाम समेत कई देशों के दावे वाले इलाके पर चीन लगातार अपना हक जता रहा है। इतना ही नहीं चीन ने हाल में इस इलाके में एक बनावटी टापू तैयार कर अपनी नौसेना को तैनात कर दी, जिसे लेकर अमेरिका कई बार अपना विरोध दर्ज करा चुका है। लेकिन चीन किसी भी हालत में झुकने को तैयार नहीं है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.