मोदी की यूपी जीत से बौखलाया चीन, आसान नहीं होगा भारत से समझौते करना-चीनी मीडिया

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2017 04:28:36 PM
China scared of Modi's UP victory, it will not be easy to agreement with India, Chinese media

बीजिंग। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यूपी में मिली जबर्दस्त जीत से जहां एक ओर पूरा विपक्ष बोखलाया हुआ है वहीं अब इस बोखलाहट से कई देश भी झंूझ रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण है चीन। चीन के सरकारी मीडिया ने कहा है कि यूपी में मोदी की पार्टी को मिली इस जीत के कारण अब नरेन्द्र मोदी का 2019 में फिर सरकार में आना और पीएम बनना लगभग तय हो चुका है।

यूपी में मिली जबर्दस्त जीत मोदी और देश की तरक्की के लिए जरूरी है लेकिन उनके खिलाफ जो लोग है उनके लिए ये अच्छी खबर नहीं। अगर नरेन्द्र मोदी 2019 में भी पीएम बनते है तो उनके द्वारा कई देशों के साथ जो समझौते किए जाते है उनके लिए परेशानी हो सकती है। जिसके कारण सबसे ज्यादा चीन को परेशानी हो रही है।

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स में लिखा है कि यूपी में नरेंद्र मोदी की अगुआई में बीजेपी ने जबर्दस्त जीत हासिल की है। यह देश का सबसे ज्यादा आबादी वाला राज्य है। इसके साथ ही देश के कुछ और राज्यों में भी उन्हे जनता का जोरदार सपोर्ट मिला है। इससे न सिर्फ मोदी की 2019 के चुनावों में जीतने की उम्मीद बढ़ी है, बल्कि कुछ लोगों का अनुमान है कि वो दूसरे टर्म के लिए भी सेट हो चुके हैं।

उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि उनके रहते भारत-चीन के बीच बॉर्डर विवाद सुलझ सकता है। ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि अगर मोदी अगला लोकसभा चुनाव जीत जाते हैं तो भारत का मौजूदा कड़ा रुख और सख्त हो जाएगा। उनकी जीत के ये मायने भी हैं कि दूसरे देशों के लिए उनके साथ किसी भी तरह का समझौता करना मुश्किल हो जाएगा।

बीजिंग और नई दिल्ली के बीच बॉर्डर के मसले को देखें तो अब तक इसका हल निकलने की उम्मीद नजर नहीं आई है। अखबार में आगे लिखा गया है कि कुछ समय से भारत-चीन के रिश्तों में सख्ती देखने को मिली है। लेकिन मोदी की सत्ता पर मजबूत होती पकड़ से ऑब्जर्वर्स चौकस हो गए और वो सोचने लगे कि दोनों देशों के रिश्ते बेहतर कैसे होंगे। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.