चीन ने किया म्यांमा के लड़ाकू विमान को मार गिराने से इंकार

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2016 10:14:26 AM
China has refused to shoot down Myanmar aircraft

बीजिंग। चीन के रक्षा मंत्रालय ने उन खबरों को पूरी तरह से काल्पनिक बताया है, जिनमें कहा गया था कि उसकी मिसाइलों ने म्यामां के एक लड़ाकू विमान को चीन-बर्मा सीमा के पास मार गिराया है। 

चीन के इंटरनेट पर बड़े पैमाने पर चल रही खबर में दावा किया गया है कि म्यामां वायु सेना का एक लड़ाकू विमान चीन-बर्मा सीमा के पास रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि लड़ाकू विमान सशस्त्र जातीय बलों पर हवाई हमले के दौरान चीनी क्षेत्र में घुस गया था, जिसके बाद चीन ने विमान पर मिसाइल दाग दी। 

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स की खबर के मुताबिक, रिपोर्ट में कुछ विश्लेषकों को उद्धृत किया गया है, जिनका दावा है कि चीनी सीमा में घुसे लड़ाकू विमान को पहले चेतावनी देते हुए गोली चलाई गई लेकिन दुर्घटनावश गोली में विमान जा लगी, जिससे लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दैनिक अखबार के मुताबिक रक्षा मंत्रालय ने इस पूरे विश्लेषण को कल्पना बताते हुए खारिज कर दिया।

वहीं म्यामां के कचिनलैंड न्यूज की खबरों के अनुसार म्यामां का लड़ाकू विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया और अभी तक दुर्घटना के कारणों का साफ तौर पर पता नहीं चल पाया है कि यह तकनीकी खराबी के कारण या हमले के कारण हुई। म्यामां सेना और विद्रोहियों के बीच हो रही लड़ाई के कारण सैकड़ों लोगों ने म्यामां से भागकर चीन में शरण ली है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.