चीन में कोयला खान विस्फोट में फंसे सभी 33 श्रमिकों की मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 11:48:06 AM
China coal mine trapped 33 workers killed in explosion

बीजिंग। दक्षिण पश्चिम चीन में कोयले की एक खान में विस्फोट के बाद फंसे सभी 33 लोगों की मौत की बुधवार को पुष्टि हो गई। दुनिया के शीर्ष कोयला उत्पादक राष्ट्र में इस कोयला खान विस्फोट में लापता शेष 15 खनिकों के शव आज तडक़े बरामद किए गए।

फेसबुक पोस्ट को लेकर टेक्सास में चुनाव प्रक्रिया से जुड़े एक जज को हटाया गया

जब सोमवार को सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे चोंगक्विंग नगरपालिका के योंगचुआन जिले के लैसु शहर में निजी स्वामित्व वाली जिनशानगौ कोयला खान में विस्फोट हुआ था तब इसके अंदर कुल 35 खनिक काम कर रहे थे। विस्फोट के बाद दो श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था जबकि शेष 33 श्रमिक गड्ढे में फंसे गए थे जिसके बाद बचावदल ने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की थी।

शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बचावदल से संबंधित स्थानीय मुख्यालय के हवाले से खबर दी कि रात को करीब दो बजे स्थानीय समयानुसार कोयले की खान के एक गड्ढे में शव बरामद किए गए और दो घंटे बाद शवों को बाहर लाया गया।

...तो इसलिए सनी लियोनी की मूवी से हटा दिए गए सेक्स सीन

दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। 18 श्रमिकों के शव कल बरामद किए गए थे। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि खान में अपर्याप्त और खराब उपकरण के साथ-साथ खराब वेंटिलेशन था और इसका प्रबंधन भी अच्छा नहीं था।भाषा

MORE NEWS READ...

पाक में मौजूदा राजनीतिक संकट से कश्मीर मुद्दा प्रभावित हो रहा : हाफिज सईद

पॉल रेयान ने ट्रंप का किया समर्थन

वेनेजुएला में 3 विपक्षी कार्यकर्ता जेल से रिहा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.