अपनी कैबिनेट में मिशेल ओबामा का स्वागत करुंगी : हिलेरी

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 03:15:49 PM
Cabinet welcomed Michelle Obama supposed: Hillary

वाशिंगटन। राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि अगर 8 नवंबर को होने वाले चुनाव में वह जीत दर्ज करती हैं तो अपनी कैबिनेट में वह वर्तमान प्रथम महिला मिशेल ओबामा का खुले दिल से स्वागत करुंगी। 

हिलेरी ने मुझे बेहतर राष्ट्रपति बनाया और श्रेय भी नहीं चाहा : ओबामा

हिलेरी ने ‘एक्स्ट्रा टीवी’ को बताया कि उन्होंने स्पष्ट किया है कि वह दुनिया भर में लड़कियों की शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं मैं और वह जब विंस्टन-सलेम में साथ थे तभी हमने इस बारे में बात की थी और जब भी वह सरकार में शामिल होना चाहेंगी, मैं उनकी सर्वश्रेष्ठ सहयोगी बनना चाहूंगी। अपनी कैबिनेट में प्रथम महिला को लेने के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए हिलेरी ने कहा कि मुझे लगता है कि वह अभी थोड़ा विराम लेना चाहती हैं लेकिन अगर वह कभी भी इस तरह का कुछ करना चाहती हैं तो मैं सबसे पहली शख्स रहूंगी।

 अगर आठ नवंबर को होने वाले चुनावों में हिलेरी चुनी गईं तो वह अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति होंगी। चुनाव प्रचार अभियान के अंतिम चरण में मिशेल ओबामा हिलेरी के लिए शीर्ष सहयोगी बनकर उभरीं।

 मिशेल ने उनकी रैलियों में बड़ी तादाद में भीड़ को आकषिर्त किया। हिलेरी ने कहा कि देखिए, मैं यह नहीं जानती कि कैसे कोई कर सकता है लेकिन बीते 8 वर्षों में उन्होंने ना केवल सबको जोडक़र बल्कि जिस संजीदगी और एक उद्देश्य से बढक़र जो भी किया है वह अभूतपूर्व है। वाकई में वह स्नेह के काबिल हैं, कुछ दिन पहले ही हम साथ दिखे थे। 

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री (69) ने कहा कि वह एक अनुकरणीय प्रथम महिला रही हैं और मैं जानती हूं कि यह काम कितना मुश्किल है। इसलिए मैं उनके बेहद करीब महसूस करती हूं और उन्होंने मेरी जो भी मदद की है, मुझे आत्मविश्वास और साहस दिया है, उसकी मैं बहुत आभारी हूं क्योंकि यह बहुत मुश्किल है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.