ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने आतंकवादी हमले को ‘घृणित और अनैतिक’ बताया

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 11:16:03 AM
 Britain Prime Minister described terrorist attacks as hateful and unethical

लंदन। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने ब्रिटेन में संसद परिसर के निकट हुए  आतंकवादी हमले को गुरुवार को लोकतांत्रिक मूल्यों पर ‘‘घृणित और अनैतिक’’ हमला करार दिया। आतंकवादी हमले में 5 लोगों की मौत हो गई है और 40 अन्य घायल हो गए हैं।

डाउनिंग स्ट्रीट पर एक आपातकालीन कोबरा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने इस बात की पुष्टि की कि हमले को एक ही व्यक्ति द्वारा अंजाम दिया गया था जिसने वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर अपने वाहन से पैदल चल रहे कई लोगों को कुचल दिया जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई और 3 पुलिस अधिकारियों समेत कई घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि इसके बाद हमलावर एक चाकू लेकर ससंद की तरफ दौड़ा और वहां उसका सामना हमारी और हमारे लोकतांत्रिक संस्थानों की सुरक्षा करने वाले पुलिस अधिकारियों से हुआ। दुर्भाग्य से, एक अधिकारी की मौत हो गई। आतंकवादी को भी मार गिराया गया। टेरीजा मे ने कहा कि कुछ समय से ब्रिटेन में खतरे का स्तर ‘गंभीर’ घोषित है और ‘‘इसमें बदलाव नहीं किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.