तुर्की तट पर शरणार्थियों से भरी नौका पलटी,12 मरे

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 03:52:01 AM
Boat Carrying Migrants From Turkey Sinks Off Aegean Coast, Killing 12

अंकारा। तुर्की में एजियन के तटीय शहर कुसादासी में 22 शरणार्थियों से भरी प्लास्टिक की एक नौका के पलट जाने से आज 12 लोगों की डूबकर मौत हो गई । इनमें पांच बच्चे भी शामिल हैं।

द डोगन समाचार समिति ने बताया कि बचाव दल ने सात लोगों को सुरक्षित बचा लिया है और तटरक्षक बल अन्य तीन लोगों की तलाश कर रहे हैं। समिति के मुताबिक जो लोग बचाए गए हैं उनमें से दो तुर्की नागरिकों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया है। माना जा रहा है कि इस अभियान का संचालन इन्हीं ने किया था।

शरणार्थियों के गैरकानूनी प्रवेश को रोकने के लिए यूरोपीय संघ और तुर्की के बीच एक समझौता हुआ था जो एक वर्ष पूर्व समाप्त हो गया था जिससे ग्रीक द्वीपों के माध्यम से यूरोप में प्रवासी आबादी को कम करने में मदद मिली थी लेकिन कुछ लोग अभी भी एजियन की ओर जाने की कोशिश कर रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी यूएनएचसीआर के अनुसार तुर्की से इस साल करीब तीन हजार 629 शरणार्थी या प्रवासी यूनान पहुंचे हैं और 60 शरणार्थी प्रतिदिन यूनान द्वीप पहुंचते हैं। कम से कम एक लाख 73 हजार लोग वर्ष 2016 में यूनान पहुंचे थे जिसमें अधिकतर सीरियाई थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.