पाकिस्तान में विस्फोट, 18 की मौत, 50 से अधिक घायल

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2017 12:52:25 PM
Blast in Pakistan market killing 18

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर कबायली क्षेत्र कुर्रम एजेंसी के भीड़ भरे बाजार में शनिवार को एक शक्तिशाली विस्फोट हो गया, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए। जियो टीवी के मुताबिक, यह विस्फोट पश्चिमोत्तर शहर पाराचिनार के ईदगाह बाजार में सुबह 8.50 बजे हुआ। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उस समय बाजार में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
कुर्रम कबायली एजेंसी के राजनीतकि प्रशासन ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है और बताया कि घायलों को एजेंसी हेडक्वाट्र्स में भर्ती कराया गया है। कम से कम 10 लोगों की स्थिति नाजुक बताई गई है। हालांकि, सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस का कहना है कि इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के जरिए हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए।

अफगानिस्तान की सीमा के पास स्थित पाराचिनार, कुर्रम एजेंसी का प्रशासनिक मुख्यालय है। पहले भी यहां कई आतंकवादी घटनाएं हो चुकी हैं। ईदगाह बाजार में दिसंबर 2015 में हुई ऐसी ही एक घटना में 25 लोगों की मौत हो गई थी और 70 अन्य घायल हुए थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.