कोलंबियाई सरकार और विद्रोहियों के बीच फिर होगी बातचीत

Samachar Jagat | Sunday, 30 Oct 2016 01:32:02 AM
Between the Colombian government and the rebels will again Conversations

हवाना। कोलंबिया में 50 वर्षों से भी अधिक समय से चल रहे गृहयुद्ध को समाप्त करने के लिए सरकार और रिवोल्यूश्नरी आम्र्ड फोर्सेज ऑफ कोलंबिया (फार्क) विद्रोहियों के बीच तीन नवंबर को यहां बातचीत होगी। दोनों पक्षों ने कल यहां संवाददाता सम्मेलन कर बताया कि इस बैठक में शांति समझौते को अंतिम रूप देने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

फार्क प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख इवान माक्र्ज ने कहा है कि पार्टियां विभिन्न संगठनों, समाज के गणमान्य लोगों के साथ ही पहले के समझौते को नकारने वाले लोगों के सुझाव सुनेंगे। विद्रोही नेता ने कहा कि उन्हें राष्ट्रपति जॉन मैनुअल सांतोस प्रशासन के संवैधानिक शांति प्रक्रिया तक पहुंचने का पूरा विश्वास है।

वहीं सरकार की ओर से मुख्य वार्ताकार हंबर्टो डि ला कैले ने कहा कि 26 सितंबर को जिस अंतिम समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे,उसमें युद्ध को समाप्त करने और शांति की स्थापना में सहायक उपाय हैं। उन्होंने कहा कि अब जो अंतिम समझौता तैयार किया जाएगा उसमें देश के विभिन्न तबकों से मिले सुझावों को भी शामिल किया जाएगा।

गौरतलब है कि सरकार और विद्रोहियों के बीच एक शांति समझौता बना था लेकिन देश की जनता ने इसे यह कह कर नकार दिया था कि समझौता विद्रोहियों के प्रति ज्यादा नरम है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.