पाकिस्तान में बैनर लगाकर सेना प्रमुख शरीफ से चुनाव लड़ने का आग्रह किया गया

Samachar Jagat | Sunday, 06 Nov 2016 05:10:18 PM
Banner by Pakistan army chief has urged Sharif to contest

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में रहस्यमय बैनर दिखाई दिए हैं जिसमें इस महीने सेवानिवृत्त हो रहे शक्तिशाली सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ से चुनाव लडऩे की गुुजारिश की है।  मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। बैनरों को रावलपिंडी में बिजली के खंभों पर लगाया गया है जिसमें 60 वर्षीय शरीफ से 2018 में चुनाव लडऩे का आग्रह किया गया है।

सरकारी अधिकारी सेवा छोडऩे के दो साल बाद तक सियासत में नहीं आ सकते हैं। ऐसे में बैनरों में अपील की गई है कि शरीफ के मामले में अनिवार्य अवधि को घटाया जाए।

उन्होंने दावा किया कि शरीफ का चुनाव सेना और सरकार के बीच तनाव को खत्म कर देगा। ऐसा पहली बार नहीं है जब सेना प्रमुख के पक्ष में बैनर लगाए गए हैं। पहले भी उनको संबोधित करते हुए बैनर लगाए गए थे जिनमें उनसे बने रहने की गुजारिश की गई थी और सरकार से उनका कार्यकाल बढ़ाने को कहा गया था।

जुलाई में, इस्लामाबाद, लाहौर, कराची और कई प्रमुख शहरों में पोस्टर दिखे थे जिनमें जनरल से अनुरोध किया गया था कि वह सेवानिवृत्त होने के बजाय मार्शल लॉ लागू करें। सेना ने अब तक बैनरों पर टिप्पणी नहीं की है।  शरीफ ने जनवरी में ऐलान किया था कि वह इस साल सेवानिवृत्त हो जाएंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.