बांग्लादेशी इस्लामिक आतंकवादी मुठभेड़ में मारा गया

Samachar Jagat | Thursday, 02 Mar 2017 02:34:46 PM
Bangladeshi Islamic militant killed in encounter

ढाका। बांग्लादेश में प्रतिबंधित जेएमबी संगठन का एक इस्लामिक आतंकवादी गुरुवार को एक मुठभेड़ में मारा गया। मुठभेड़ उस समय हुई जब उसके सहयोगी एक छापे के दौरान उसे मुक्त कराने की कोशिश कर रहे थे। दो पुलिस अधिकारियों को कथित तौर पर छुरा घोंपने के मामले में हिरासत में बंद 23 वर्षीय अमीन उर इस्लाम उर्फ आलम, जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश जेएमबी का उत्तरी क्षेत्र का कमांडर था।

वह शेरपुर उपजिला के अंतर्गज जामनगर गांव में एक मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस क्षेत्र में जेएमबी की एक बैठक के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद छापा मार रही थी।वरिष्ठ पुलिस अधिकारी खान मोहम्मद इरफान ने ढाका ट्रिब्यून को बताया कि हमने आलम को राजशाही से मंगलवार को हिरासत में लिया था और उसे यहां लेकर आये थे।

आज तडक़े करीब तीन बजे जब हम जामनगर गांव में छापा मर रहे थे तब उसके सहयोगियों ने उसे मुक्त कराने के प्रयास में हम पर गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि इसके जवाब में पुलिस ने गोलियां चलाई जिसमें आलम मारा गया जबकि अन्य भागने में सफल रहे। पुलिस ने घटनास्थल से एक पिस्तौल, बंदूक की गोलियां और दो मैगजीन बरामद किये।

वर्ष 2015 में 66 वर्षीय एक जापानी किसान की निर्मम हत्या करने के मामले में मंगलवार को जेएमबी के पांच इस्लामिक आतंकवादियों को मौत की सुजा सुनाई गई है। विशेषतौर पर एक जुलाई 2016 को ढाका में हुए आतंकी हमले के बाद बांग्लादेश ने आतंकवादियों के खिलाफ बड़े पैमान पर कार्रवाई शुरू की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.