बांग्लादेश में जापानी नागरिक की हत्या के मामले में पांच को मौत की सजा

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 11:26:36 PM
Bangladesh Japanese citizen sentenced to death for killing five

ढाका। बंगलादेश की एक अदालत ने जापानी नागरिक की हत्या के मामले में पांच आतंकवादियों को दोषी करार देते हुए आज उन्हें मौत की सजा सुनायी। 

गौरतलब है कि बंगलादेश के उत्तरी जिले रंगपुर में घास के खेतों से संबंधित परियोजना का दौरा करने आए 65 वर्षीय कुनियो होशी की अक्टूबर 2015 में मोटरसाइकिल सवार कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

सरकारी वकील रथीश चंद्र भौमिक ने कहा कि पांचों हमलावरों ने बंगलादेश में सरकार को अस्थिर करने का प्रयास करने के लिए होशी की हत्या करने का षडय़ंत्र रचा। पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमातुल मुजाहिद्दीन बंगलादेश के सदस्य हैं। 

इस मामले में अदालत ने एक आरोपी को प्रर्याप्त साक्ष्य नहीं होने के कारण बरी कर दिया। उल्लेखनीय है कि बंगलादेश में आम तौर पर विदेशियों पर हमले के मामले बहुत कम देखने को मिलते हैं लेकिन हाल के वर्षों में इनमें वृद्धि देखने को मिली है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.