समलैंगिक विवाह पर जनमत संग्रह का प्रस्ताव ठुकराया ऑस्ट्रेलियाई सीनेट ने

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 09:11:43 AM
Australian Senate rejects proposed referendum on gay marriage

कैनबरा। ऑस्ट्रेलियाई सीनेट ने समलैंगिक विवाह को मान्यता दिए जाने के बारे में जनमत कराने की सरकार की योजना अस्वीकार कर दी है। सीनेट मेें कल समलैंगिक विवाह पर जनमत संग्रह कराने के प्रस्ताव के विरोध में 33 और पक्ष में 29 मत डाले गए। प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल की सरकार ने 11 फरवरी को यह जनमत संग्रह कराने की योजना बनाई थी।

नासा के अंतरिक्ष यात्री ने अंतरिक्ष से डाला वोट

समलैंगिक विवाह के विरोधियों ने जनमत संग्रह की योजना का समर्थन किया था जबकि इसके पक्षधरों ने इसका विरोध करते हुए चेताया था कि इससे एक विभाजनकारी बहस शुरू हो जाएगी। संसद में विपक्ष की एक समलैंगिक सीनेटर पेनी वोंग ने मतदान के विरोध में तर्क दिया कि इससे उनके परिवार की मर्यादा पर आघात होगा।

द. कोरिया की राष्ट्रपति पार्क ग्वेन हे संसद में करेंगीं अध्यक्ष से मुलाकात

समलैंगिक विवाह के ज्यादातर समर्थक चाहते हैं कि जनमत संग्रह कराए बिना इस मुद्दे पर फैसला संसद में किया जाए। फिलहाल सरकार ने यह नहीं बताया है कि क्या वह सांसदों को समलैंगिक विवाह को मान्यता देने के बारे में फैसला करने की अनुमति देगी।                    -एजेंसी

 

Read More:

दुबई में जब सुपर कार में निकलीं महिला गार्डस सडक़ों पर लग गया जाम

ये है दुनिया के वो पांच शहर, जहां खुलेआम सेक्स करना है 'लीगल'

सफेद बाल से है परेशान तो, आज़माएँ यह असरदार घरेलू नुस्खें...



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.